विश्व स्वास्थ्य दिवस पर ‘माई हेल्थ, माई राइट’ कार्यक्रम का आयोजन

राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान, ग्रेटर नोएडा के कम्युनिटी मेडिसिन विभाग ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर ‘माई हेल्थ, माई राइट’ विषय पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया।

कार्यक्रम के शुभारंभ में मुख्य अतिथि रहे director The bliss ivf and gynae care और फोर्टिस अस्पताल के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की अपर निदेशक डा0 सोनाली गुप्ता एवं संस्थान के निदेशक ब्रिगेडियर डा राकेश गुप्ता ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

डा0 सोनाली ने सर्वाइकल कैंसर के विरुद्ध विश्व स्वास्थ्य संगठन के माध्यम से आगे बढ़ने की चुनौती को उठाया।

कम्युनिटी मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डा0 रम्भा पाठक ने ‘माई हेल्थ, माई राइट’ विषय पर लोगों को जागरूक किया।

आचार्य डा0 अनुराग श्रीवास्तव ने सरकार द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे संसाधनों और सुविधाओं का उपयोग करते हुए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह दी।

डा0 रितु शर्मा, आचार्य एवं विभागाध्यक्ष, स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग ने संस्थान में महिलाओं के लिए सर्वाइल कैंसर की वैक्सीन सस्ती दरों पर उपलब्ध होने की जानकारी दी।

माइक्रोबायोलॉजी विभाग के अध्यक्ष डा0 अजय कुमार साहनी ने स्वस्थ जीवन के लिए आवश्यक है कि सही समय पर आवश्यक जांच कराई जाए ताकि बीमारियों का पता समय पर चल सके।

कम्युनिटी मेडिसिन विभाग की डा0 प्रियंका और डा0 दीपशिखा ने छात्रों को विभिन्न जागरूकता संबंधी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया।

इस कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को स्वस्थ जीवन जीने के महत्व को समझाने और उन्हें विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त करने का अवसर मिला।

Scroll to Top